Advantages and Power of Spells Chanting | Mantra Jaap se Labh v uske mahattav


Spells Chanting  या मंत्र जाप से शांति मिलती है. भक्ति या मुत्क्ति का अनुभव होता है और आनंद ही आनंद भर जाता है रोम रोम में.


भगवन बुद्ध कहा करते थे: मंत्र जप से तुम्हारा हरदय पूर्ण मानवता के साथ एकाकार हो जाता है...


मंत्र जप से मनुष्य का ह्रदय तो शुद्ध होता ही है साथ की साथ उसके पाप ताप भी भस्म हो जाते है. और सभी साधनाओं का अंतिम चरण इश्वर का ह्रदय में प्रकट होना और वो हो जाता है.
Advantages and Power of Spells Chanting
Advantages and Power of Spells Chanting

मंत्र जाप करने वाले साधक का अध्यातमिक जीवन तो उठता ही है साथ ही साथ वो अपने व्यक्तिगत व् सामाजिक जीवन में भी सफलता और सम्मान हासिल करता है. वास्तव में मनुष्य के अंदर महानता सोयी हुई रहती है, ये महान चेतना केवल साधना के मदद से ही जग सकती है. इस असीम शक्ति को जगाने के लिए मंत्र जाप परम आवश्यक है.


मंत्र या नाम वैसे तो बिलकूल छोटा सा ही होता है इसका असर जाप करने वाले को तो दीखता ही है साथ साथ जो जप न करता तो हो उसको भी चमत्कार दिख जाता है. हमारे प्राचीन ऋषि मुनियों ने इस मंत्र जप महिमा से ही सभी रिद्धि सिद्धि हासिल की थी और चिरस्थाई ख्याति प्राप्त की थी.

साधना पथ पर आगे बढ़ने के लिए, रास्ते में आने वाली सभी बाधाओं व् विघ्नों को नष्ट करना जरूरी होता है और जो सच्चे ह्रदय से नाम जप करता है ये विघन बाधाएं उसके लिए तुच्छ हो जाती है, वो इनको तिनके की नाइ हवा में उड़ा कर आगे बढ़ जाता है. ऐसा बल आ जाता है जप करने वालों में.


वास्तव में अधिक से अधिक नाम जप से जापक और नाम में कोई भिन्नता नहीं रहती. नाम की गुणों का समावेश जापक में होने लगता है. इसी तरह से जापक की शक्ति कई गुना बढ़ जाती है अतार्थ नाम की शक्ति जापक में आ जाती है. और वो जितना अधिक जाप करता है उतना ही जयादा शक्तिशाली होता चला जाता है.


भगवन नाम की महिमा अमाप है, अपार है, और अगाध है, इसकी शक्ति का कोई पार नहीं है. बस जरूरत है तो केवल श्रधा व् सच्चे ह्रदय से नाम जप करने की.
 
Mantra Jaap se Labh v uske mahattav
Mantra Jaap se Labh v uske mahattav
 Mantra Jaap se Labh v uske mahattav, Advantages and Power of Spells Chanting, Mantra Jaap se Labh, Mantra jap ka mahattav, Advantages or Spells Chanting and the power of Spells chanting. Mantra Jap ka mahattav , upogita v uske anek bhautik v adhyatmik laabh.

No comments:

Post a Comment