Mantra Jap ki Shakti or Mahima | मंत्र जप की शक्ति और महिमा



इस भौतिक युग में जितना प्रभाव यंत्रशक्ति का है उस से भी कहीं जयादा प्रभाव और शक्ति मंत्र शक्ति की है और ये काम भी और जल्दी करती है. मंत्र की शक्ति सूक्षम स्तर पर काम करती है और इसका परिणाम हमारे भौतिक स्तर पर भी दिखलाई देता है. वास्तव में मन्त्र साधना एक औलोकिक और दिव्य साधना है इस से हमारि सोयी हुई चेतन शक्ति, जो की हमारे अंदर ही विद्यमान है जाग जाती है और प्रतिदिन न चाहते हुए भी चमत्कार होते रहते है. हमारे इस शरीर में बहुत सी चमत्कारी शक्तियां सुषुप्त अवस्था में क्रियाहिन् ही पड़ी रहती है. लेकिन जो कोई भी मंत्र जप साधना करके इनको जगाता है वो युग में चमक जाता है.
 
मंत्र जप की शक्ति और महिमा
मंत्र जप की शक्ति और महिमा

माता पिता तो हमारे इस शरीर को जन्म देते है और ये शरीर उन्ही की शरीर से बनता है. लेकिन अगर कोई सच्चे महापुरुष मिल जाये तो वो हमारे अंदर की शक्तियों को जगा देते है और हमको महान बना देते है. अगर साधक मंत्र जप का अनुष्ठान किसी सच्चे महापुरुष या सदगुरु की मार्गदर्शन में करे तो निश्चय ही साधक की भौतिक और अध्यात्मिक उन्नति में चार चाँद लग जाते है.
 
Mantra Jap ki Shakti or Mahima
Mantra Jap ki Shakti or Mahima

सदगुरु की शरण में जाप करने के फायदे:

१.       सच्चे सदगुरु हमारे चिन्मय वपु को जगा देते है.

२.      मंत्र जाप से साधक की सोयी हुई आत्मिक शक्तियां जाग जाती है.

३.      मंत्र जाप से चंचलता दूर होती है और साधक सफलता जल्दी हासिल करता है.

४.      साधक का जीवन संयमी बन जाता है.

५.     मंत्र जाप साधना से एकाग्रता व् स्मरण शक्ति में चमत्कारी लाभ मिलता है.

६.      मंत्र जप शरीर के सभी केन्द्रों पर अपना प्रभाव दाल ता है और उनको क्रियाशील बनता है.

७.     आज तक बहुत से साधक मंत्र जप का अनुष्ठान करके महान हो गए है जैसे स्वामी लीलाशाह, स्वामी राम तीरथ, रामकृष्ण परमहंस, स्वामी विवेकआनंद इत्यादि ... 

-    बापू जी के सत्संग प्रवचनों से 


 Mantra Jap ki Shakti or Mahima, मंत्र जप की शक्ति और महिमा, Mantra Jap, Shakti or uski mahima, Mantra Jap ka Prabhav, Spells Chanting Power, मंत्र जप, शक्ति और उसकी महिमा.

No comments:

Post a Comment